दो चीनी इंजीनियरों को 72 घंटे में देश छोड़ने का नोटिस, 36 हजार रुपए का जुर्माना



रीवा. रीवा में चल रहे 750 मेगा वाट के अल्ट्रा मेगा सोलर प्रोजेक्ट में टूरिस्ट वीजा पर भारत आए चीन के दो इंजीनियरों को 72 घंटे के अंदर देश छोड़ने का नोटिस दिया गया है। साथ ही उन पर 36-36 हजार रुपए का जुर्माना लगाया है। पुलिस के अनुसार, रविवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने सौर ऊर्जा प्लांट के अंदर दबिश दी और उन्हें पकड़ा।

रीवा एसपी ने उन्हें 72 घंटे का नोटिस देने के साथ ही केंद्रीयगृह मंत्रालय को भी जानकारी भेज दी है। दोनों इंजीनियरों पर टूरिस्ट वीजा के दुरुपयोग करने पर 36-36 हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया गया है।

पुलिस ने गृह मंत्रालय को लिखे पत्र में स्पष्ट किया कि दोनों इंजीनियर सन युवान व जिंक यू मोशन रोबोट लिमिटेड चाइना के कर्मचारी हैं। वह टूरिस्ट वीजा पर भारत आए हुए हैं और देश और एशिया के सबसे बड़े सोलर प्रोजेक्ट मेंपीएसइंटरप्राइजेज कंपनी के इंजीनियर आदर्श कुमार के साथ कार्य कर रहे हैं।

rewa

डेमो देते समय पुलिस पहुंची : चीन के दोनों इंजीनियर जब सोलर प्लांट में डेमो दे रहे थे, तभी गुढ़ पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने इसकी सूचना पुलिस अधीक्षक सहित आईबी को भी दी। पुलिस अधीक्षक आबिद खान ने बताया कि दोनों चीनी इंजीनियर किन शर्तों पर काम कर रहे हैं, यही देखना अभी शेष हैं। वह रीवा के एक होटल में 15 दिन से रुके थे।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today


रीवा। रीवा के 750 मेगावाट के अल्ट्रा सोलर प्लांट में पकड़े गए इंजीनियर।

from Dainik Bhaskar
http://bit.ly/2Zuuqi3

Leave a comment

Design a site like this with WordPress.com
Get started